1000+ Motivational Shayari in Hindi to Motivate Someone

Motivational Shayari in Hindi

आत्मविश्वास के साथ आप गगन चूम सकते हैं, और आत्मविश्वास के बिना मामूली सी उपलब्धियां भी आपकी पकड़ से परे हैं।


ये सोच कर निकल आगे बढ़ गिर के संभल, सफलता तेरे कदम चूमेगी स्रष्टी भी संग तेरे झूमेगी।


संघर्ष में आदमी अकेला होता है, सफलता में दुनिया उसके साथ होती है, जिस-जिस पर ये जग हँसा है, उसीने इतिहास रचा है…


तारों में अकेला चाँद जगमगाता है मुश्किलों में अकेला इंसान डगमगाता है काटों से घबराना मत मेरे दोस्त क्योंकि काटों में ही अकेला गुलाब मुस्कुराता है.


आज बादलों ने फिर साज़िश की जहाँ मेरा घर था वहीं बारिश की अगर फलक को जिद है ,बिजलियाँ गिराने की तो हमें भी ज़िद है ,वहि पर आशियाँ बनाने की


ज़िंदगी कि असली उड़ान बाकी है जिंदगी के कई इम्तेहान अभी बाकी है अभी तो नापी है मुट्ठी भर ज़मीन हमने अभी तो सारा आसमान बाकी है


जिंदगी का हर पल लाजवाब हो न हो जिंदगी के हर सवाल का जवाब होना चाहिए, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितनी ही देर लगे इंसान जिंदगी में कामयाब होना चाहिए।


समझे बिना किसी को पसंद मत करो, और समझे बिना किसी को खो भी मत देना, क्योंकि फिकर दिल मे होती है शब्दो मे नहीं, और गुस्सा शब्दो मे होता है दिल मे नहीं!!


ज़िन्दगी के इस कश्मकश मैं वैसे तो मैं भी काफ़ी बिजी हुँ , लेकिन वक़्त का बहाना बना कर ,अपनों को भूल जाना मुझे आज भी नहीं आता


अगर आप सोचते हैं कि आप कर सकते हैं – तो आप कर सकते हैं। अगर आप सोचते हैं कि आप नहीं कर  कते हैं – तो आप नहीं कर सकते हैं। और हर तरह से… आप सही हैं.


बुलंद हो होंसला तो मुठी में हर मुकाम है, मुश्किले और मुसीबते तो ज़िंदगी में आम है, ज़िंदा हो तो ताकत रखो बाज़ुओ में लहरो के खिलाफ तैरने कि, क्योकि लहरो के साथ बहना तो लाशो का काम है.


दौलत की भूख एेसी लगी कि कमाने निकल गए! जब दौलत मिली तो हाथ से रिश्ते निकल गए! बच्चों के साथ रहने की फुरसत ना मिल सकी! फुरसत मिली तो बच्चे कमाने निकल गए!

You May Also Like